<

How to delete Whatsapp status, mobile मेसे Whatsup status deletes kare.

Here we mention the topic How to delete Whatsapp status. We explain briefly this topic step by step process in an easy way.

How to delete Whatsapp status, (जाने केसे Whatsup Status को Delete करते है)

Whastsup  एक social messenger है जो की आजकल बहुत प्रचलन में है पहले इसका उपयोग सन्देश के आदान प्रदान के लिए होता था पर आजकल बहुत सारे ऑनलाइन काम इसी के ज़रिये हो रहे है

जेसे की सन्देश के आलावा फोटो , वीडिओ और ऑडियो फाइल भी आसानी से भेज सकते है लेकिन आज हम जानेंगे की how to delete whatsapp status जो कि इस आर्टिकल का टॉपिक है .

  • आज के समय बहुत से लोग सिर्फ whatsup के ज़रिये ही अपना बिज़नेस कर रहे है. Whatsup company ने भी इसके दो platform उपलब्ध करा दिए है .
  • जिसमे एक personal whatsup or business whatsup होता है. Personal whatsup और business whatsup में ज्यादा बड़ा अन्तर नही है personal whatsup हमे जो बिज़नेस के उद्देश्य जो फंक्शन उपयोग के नही है वो फंक्शन सिर्फ business whatsup में ही प्रदान किये गये है.
  • Business Whatsup में हमे अलग से ही business tool प्रदान किया जाता है जो मुख्य रूप से personal Whatsup से भिन्न है जिसमे हमे Business profile, Catalog, greeting massage, lebels, short links or यही से Facebook or Instagram पर अपना product भी share कर सकते है. 
  • ये सारी सुविधाए हमारे बिज़नेस के लिए बहुत ही लाभदायक है आज हम जानेगे की how to delete whatsapp status . वेसे आज के समय में whatsup status delete करना कोई बड़ा काम नही है बहुत ही आसन सी प्रक्रिया है आज हम जानेगे step by step की केसे Delete करते है.

Step – 1 open whatsup and click on status

  • सबसे पहले हमे मोबाइल फ़ोन में WHATSUP MESSENGER को OPEN करना है और अपना इन्टरनेट कनेक्शन ON रखना है
  • इतना सब कुछ करने के बाद हमे ऊपर की साइड में तीन OPTION दिखाई पड़ते है जो इस प्रकार है 1. CHAT, 2. STATUS, 3. CALLS.
  • तो हमे यहाँ पर दुसरे option Status को सेलेक्ट करना होगा जेसा ही चित्र में दिखाया गया है जेसे हम उसपर क्लिक करेंगे तो हमे अपना whatsup status दिखाई देगा
  • जो हमने लगाया या फिर गलती से कई बार लग जाता है और उसे फिर हमे हटाना होता है तो वो यह पर हमे दिखने लग जाता है.अब आगे वाले स्टेप में हम इसे यह से केसे डिलीट करते ये जानेंगे.
how-to-delete-whatsapp-status-1

Step – 2 Select And Delete whatsup Status

  • जेसे ही हम अब हम अपने status पर आजाते है तो फिर हमे तो वह पर हमे हमको my status option सबसे उपर दिखाई पड़ता है जहा पर हमारा लगाया हुआ status होता है
  • उसके बाद हम फिर my status पर क्लिक करते है और फिर हमे नया पेज दिखाई पड़ता है वहा पर हमे दीखता है की हमारा जो status है वो कितनो ने view किया गया है उस पर हमे जिहोने हमारा status को देखा गया है उनके नाम दिखाई पड़ते है
  • इतना सब कुछ करने के बाद हमे status के सामने खडी हुयी तीन डॉट दिखाई पड़ेंगी फिर उन पर क्लिक करना होगा जेसा की चित्र में दिखाया गया है वेसे ही हमे उसपर क्लिक करना होगा और हमारे सामने तीन option दिखते है.
  • Forward , Share or Delete इस तीनो आप्शन को हम अच्छे से जानेंगे की किसका क्या काम है जिनमे पहला forward का काम है की हमे यह status किसी भी contacts को specially भेजना है या फिर किसी groups में डालना होतो हम यही से सीधे भेज सकते है
  • उसके बाद share का काम है की यह yeh status किसी को किसी दुसरे social account जेसे Facebook , Instagram या फिर मेल पे डालना होतो उसे हम यही से सीधे share कर सकते है.
  • अब तीसरा आप्शन है delete का जो की आजका मैं टॉपिक है तो अब हमे यहाँ पर Delete पर क्लिक करना होगा और आगे एक और confirmation alert आएगा उस पर भी yes क्लिक करना होगा तो हमारा status यहाँ से डिलीट हो जायेगा और हमारे यहाँ पर एक से अधिक status होतो उन्हें भी इसी प्रकार से delete कर सकते है बड़ी आसन सी प्रक्रिया है.
how-to-delete-whatsapp-status-2

Conclusion –

  • जेसा जेसा हमनेhow to delete whatsapp status topic को स्टेप वाइज बताया है आप उसे ऐसे ही करते जाये और हमने यहाँ पर इमेज में भी दिखने की कोसिस की है आप इस प्रक्रिया के अनुसार करे आपका whatsup status आसानी से delete हो जायेगा.
  • यदि फिर भी कोई संदेह रह जाता है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते और पूछ सकते की केसे क्या करना है में निश्चित ही आपकी पूरी समस्या का समाधान निकालूँगा और यदि हमारे द्वारा प्रदान की सुचना से लाभ हुआ होतो हमारे BLOG पर फिर से VISIT करे हम ही TECHNICAL PROBLEM का समाधान करते है. और यदि तुरंत सेवा लेना चाहते हो तो हमारे साईट के contact us में जाकर हमसे contact भी कर सकते है .  

Click Here how to change date of birth in facebook

Leave a Comment