M Pharma Kya Hai-

यह मुख्य रूप से एक पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स है, जो 2 सालों का होता है। यह एक ऐसा कोर्स है जिसके माध्यम से नई दवाइयों को बनाने का प्रक्रम किया जाता है। 

M Pharma Ka Full Form –

.

M Pharma Ka Full Form- “Master Of Pharmacy” मास्टर आफ फार्मेसी है। 

M Pharma Me Admission Kaise Le-

ज्यादातर सरकारी और बड़े बड़े यूनिवर्सिटियों में एम फार्मा में दाखिला लेने हेतु एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाता है, जो अलग अलग यूनिवर्सिटी अपने अपने हिसाब से करवाते है। 

एम फार्म कोर्स को करने से पहले आपको M. Pharm की योग्यता को पूरी करनी होती है फार्मा की योग्यता यह कि आप बैचलर इन फार्मेसी कोर्स में स्नातक की डिग्री की हो।

Learn your team

M Pharma कैसे करे-

M Pharma कैसे करे-

एम फार्मा कोर्स की फीस बहुत से चीजों के ऊपर निर्भर होती है, जैसे कि; सरकारी या प्राइवेट कॉलेज, एडमिशन प्रॉसेस, कॉलेज रेपुटेशन इत्यादि। 

M Pharma Course की फीस कितनी है-

M Pharma Course की फीस कितनी है-

M Pharma कितने साल का होता है-

M Pharm कोर्स की समयावधि 2 साल की है, इंसमे 4 सेमेस्टर देने होते, प्रत्येक सेमेस्टर हर 6 माह के अंतराल में आयोजित किया जाता है..

M Pharma के बाद Jobs, सैलरी

मेडिकल क्षेत्र में; कोई चाहे तो नौकरी कर सकते है अन्यथा हायर स्टडी सुरु कर सकते है। हायर स्टडी के लिए सबसे अच्छा कोर्स है 

शुरुआत में औसतन ₹30000 से लेकर ₹50000 तक की सैलरी मिलती है अनुभव पाते हैं आपकी सैलरी भी बढ़ जाती है आप ₹100000 से लेकर ₹200000 तक आराम से कमा सकते हैं।  

M Pharma Ke Bad Salary-

M Pharma Ke Bad Salary-

– मुंबई कॉलेज ऑफ फार्मेसी | – बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी रांची | – चंडीगढ़ विश्वविद्यालय | – फार्मेसी के सीएमआर कॉलेज  for more learn more clik

Learn your team

M Pharma Ke Top Collage –

M Pharma Ke Top Collage –