Telegram Kya Hai-

एक Social Media App हैं. जिसमे दुनिया के किसी भी कोने पर मेसेज, Image, Video, Song, Data, File भेज सकते हैं. किसी भी Group या Channel में जुड़ सकते हैं. इस App की सबसे ज्यादा खाशियत यह हैं. की इसमें 1TB से भी ज्यादा फाइल डॉक्यूमेंट भेज सकते हैं. इसका सर्वर WhatsApp से काफी Fast हैं.

टेलीग्राम एप्प किस देश का है-

Telegram की शुरुआत रूस से हुई है Nikloi और Pavel (दो भाई) और Axel Neff ने टेलीग्राम को बनाया था। रूस के कुछ नियमों के कारण टेलीग्राम को वहां से शिफ्ट किया गया।  अब इसके ऑफिस को पहले दुबई फिर सिंगापुर या कभी बर्लिन में शिफ्ट किया गया था। लेकिन अब इसका Officially Telegram का ऑफिस दुबई में बनाया गया है।

टेलीग्राम पर अकाउंट कैसे बनाये-

Telegram Account Kaise Banaye इसकी प्कीरक्रिया भी उसी प्रकार है जिस प्रकार Whatsapp, Facebook, Instagram जैसे Apps को Install करके उस पर अपना अकाउंट बनाते हैं. ठीक उसी प्रकार, Telegram पर भी वैसे ही अकाउंट बनता है. इसके बारे में निचे देखे-

Telegram Se Paise Kaise Kamaye –

टेलीग्राम चैनल से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। हमने अपना स्वयं का Research किया और टेलीग्राम चैनल को मोनिटाइज करने का सबसे लोकप्रिय और दिलचस्प मॉडल एकत्र किया। चलिए बताता हूं कि मैंने क्या Find क्या है आब आपको हम यंहा पर 11 Telegram Se Paise Kamane Ke Tarike बताने जा रहे है.

Telegram app download kaise kare-

टेलीग्राम पर अकाउंट बनाने के लिए, सबसे पहले Google Play Store से Telegram App को Install कीजिए. या डायरेक्ट निचे से डाउनलोड करें- Download Telegram App