<

Meesho App Se Paise Kaise Kamaye 2021में, मीशो एप से पैसे कैसे कमाए पूरा जाने हिंदी में

आज हम जानेंगे की मोबाइल से Meesho App Se Paise Kaise Kamaye, Meesho app par Registration kaise kare Meesho app kaise download kare ,जिसकी पूरी प्रोसेस हम Step By Step Process आपको बताने वाले है.

जाने कैसे Meesho App Se Paise Kaise Kamaye वो हिंदी में पूरी प्रक्रिया –

Meesho App se paise kaise kamaye  2021 में अगर आप भी स्मार्टफोन यूज करते हैं। तो आपने कभी न कभी मीशो एप्प के बारे में जरुर सुना होगा। अगर आप घर बैठे ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमाना चाहते है वो बिना किसी खर्च के तो आपके लिए Meesho App बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते तो आपको बता दे कि यह एक ऑनलाइन स्टोर है। जो आपको काफी अच्छे दामों में बेहतर प्रोडक्ट अवेलेबल करवाता है। अगर आप इसमें अपना अकाउंट बनाकर इनके प्रोडक्ट को सेल करवाते हैं। तो आपको इसका कमीशन मिलता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ऑनलाइन स्टोर में अमेज़न और फ्लिप्कार्ट जैसी बड़ी कंपनियां काफी लोकप्रिय है जो प्रोडक्ट को सेल करके काफी पैसे कमा रही हैं।

जिसकी सहायता से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं जिसमें आप प्रतिमाह 20000 से ₹25000 आसानी से कमा सकते हैं इसकी जानकारी खुद मीशो एप ने दी है कि अगर आप इस एप्लिकेशन का उपयोग निरंतर करते रहते हैं तो आप अपने काम के अनुसार कमाई कर सकते हैं.

Meesho app kya hai?

Meesho app भारत का एक नंबर 1 सेलिंग एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप घर बैठे बैठे काम करके हजारों रुपए कमा सकते हैं यह भारत का नंबर वन reselling app है इसमें अनेक प्रकार के प्रोडक्ट मौजूद है जिसे ऑनलाइन सेलिंग करने पर आपको कमीशन दिया जाता है।

इसमें अनेक प्रकार की होलसेलर अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं जिसे आप उनके प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सहायता से ऑनलाइन कर सकते हैं और इसके लिए meesho एप्लीकेशन द्वारा आपको आपके मन अनुसार कमीशन दिया जाता है.

Meesho app kaise download kare-

जैसा कि आपने meesho app के बारे में जान लिया है और आप इस ऐप की मदद से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं.

meesho app kaise download kare
  • Meesho app को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाए.
  • Google Play Store के search box में meesho app लिखकर सर्च करें.
  • सर्च करने के बाद मीशो एप आपके सामने आ जाएगा उसे डाउनलोड कर ले.
  • डाउनलोड हो जाने के पश्चात इसे इंस्टॉल कर ले.

Meesho app par Registration kaise kare-

मीशो एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद यह सवाल आता है कि Meesho app पर कैसे रजिस्ट्रेशन करें? तो नीचे कुछ स्टेप दिए गए हैं उसे आप फॉलो करें।

  • मीशो एप को ओपन करने के बाद आप meesho के होम पेज पर आ जाते हैं. यहां आपको कुछ आपके बारे में इंफॉर्मेशन लिया जाता है जिसे आप अपनी जानकारी के अनुसार है सबमिट कर सकते हैं।
  • मीशो एप होम पेज में प्रोफाइल का ऑप्शन नीचे में दिया गया है उसमें जाकर आप अपने प्रोफाइल को एडिट करके पूरा कर सकते हैं।
  • प्रोफाइल को पूरा करने के लिए आपको पहले नाम मोबाइल नंबर पिन कोड आदि पूछा जाएगा उसे आप अपनी जानकारी के अनुसार सबमिट कर सकते हैं।
  • बैंक डिटेल को भी अपने प्रोफाइल में सबमिट करना होता है इसके लिए आप अपना बैंक अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड ध्यानपूर्वक भरकर पूरा कर सकते हैं ध्यान रहे आपका बैंक डिटेल सही से फिर हुआ हो क्योंकि इसी बैंक अकाउंट में आपका मीशो से कमाया गया पैसा क्रेडिट होता है।

Meesho app launch kab launch kiya gya-

मीशो ऐप 2015 में विदित और संजीव बरनवाल द्वारा भारत में ही इसका स्टार्टअप किया गया और उनका लक्ष्य था कि 2020 तक भारत में मिलियन में सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर्स खडा हो सके।

Meesho app ka customer care number kya hai-

Meesho app का उपयोग करने वाले रीसेलर कभी-कभी उनके द्वारा ऑर्डर किया गया सामान नहीं आ पाता उसके लिए आपको कस्टमर केयर में बात करना पड़ सकता है.

meesho app ka customer care number kya hai (1)

इसके लिए आपको meesho कस्टमर केयर का नंबर आपके प्रोफाइल में ही मिल जाएगा जिसकी मदद से आप नीचे के कस्टमर केयर से अपनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं साधारण आता है .

सभी मिजो रीसेलर के प्रोफाइल में यह नंबर मौजूद होता है अगर आपको कभी भी जरूरत पड़े तो आप अपने प्रोफाइल में जाकर कस्टमर केयर नंबर देख सकते हैं.

Meesho App se paise kaise kamaye-

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें प्रोडक्ट कैसे सेल करते हैं तो इसमें आपको सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद कुछ ऐसे प्रोडक्ट को सेलेक्ट करना है जो आपके दोस्त फैमिलीज को पसंद आ सकते हैं।

इसके बाद इनके प्रोडक्ट को अपने फेसबुक, WhatsApp, Instagram जैसी सभी सोशल मीडिया में शेयर करना है। अगर कोई आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदता है।

तो इससे आपको कुछ कमीशन मिलेगा जो आपके मीशो अकाउंट में इकठ्ठा होता चला जायेगा। पर्याप्त राशी होने के बाद आप अपने कमीशन को meesho App से निकाल सकते हैं।

1. Select Product

सबसे पहले आपको पता लगाना है की मार्किट मे कौनसा प्रोडक्ट ज़्यादा बिकता है। वही प्रोडक्ट आपको सेलेक्ट करना है। हालांकि मीशो पर अनेक प्रकार के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं जैसे Clothes, Shoes, Jewellery, Home, Kitchen, आदि। आप अपनी मर्ज़ी से किसी एक केटेगरी का प्रोडक्ट चुन सकते हैं। 

2. Promote Products

प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद आपको उसे लोगों तक पहुँचाना है। दुसरे शब्दों मे कहें तो आपको उस प्रोडक्ट को प्रमोट करना है। आप चाहें तो Facebook, Whatsapp, Instagram, Twitter जैसे लोकप्रिय Social Media पर मीशो के प्रोडक्ट को प्रमोट करके बेच सकते हैं.

meesho app se paise kaise kamaye refer (1)

3. Referral Program 

मीशो रेफरल प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको अपनी मीशो रेफरल लिंक दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सप्प और फेसबुक पर भेजनी है। जब वे उस लिंक से Meesho App को डाउनलोड करेंगे और फिर इसपर खरीदारी करेंगे। तो आपको मीशो से कमिशन के तौर पर अच्छा खासा पैसा मिलेगा। 

meesho app se paise kaise kamaye (1)

Meesho App से पैसे कमाने का तरीका

1. सबसे पहले Meesho App पर उस समान को सेलेक्ट करें जिसे आप बेच सकते हैं या फ़िर आपके दोस्तों, परिवार, पड़ोसी आदि को उसकी ज़रूरत है।

2. उस समान पर क्लिक करने के बाद आपको उसके फ़ीचर की डिटेल्स मिल जाती हैं अब आपको Margin बटन पर क्लिक करना हैं।

3. जैसे अब यह समान 900₹ का है जिसमें आप 100₹ मार्जिन डालकर उसे 1000₹ का बेंच सकते हैं।

4. अब Share On WhatsApp बटन पर क्लिक करें और उसे सेंड करें जिसे आप यह समान बेचना चाहतें हैं जिसका मूल्य अब 1000 रुपये हो जाएगा।

5. अगर वह उसे खरीदना चाहता है आप आप आपका डिलीवरी एड्रेस डालकर उसे वह समान भेज दे औऱ आपका मार्जिन यानी 100₹ आपके मीशो अकाउंट में आ जायेगा।

देखा आपने यह कितना आसान हैं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।

Meesho app की क्या विशेषता है?

  • मीशो एप पर सभी सामान बहुत कम कीमत में उपलब्ध है जिसे कोई भी व्यक्ति इस में अकाउंट बनाकर उसमें अपनी कमीशन जोड़कर अच्छी कमाई कर सकता है.
  • मिस मीशो एप में सभी सामान कैश ऑन डिलीवरी उपलब्ध है जोकि बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि अभी के समय में सभी व्यक्ति ऑनलाइन खरीदना पसंद करते हैं लेकिन विश्वास थोड़ा कम करते हैं इसके लिए मीशो कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन लगता है.
  • सामान डिलीवरी होने के बाद अगर सामान पसंद ना आए तो इसे रिटर्न कर सकते हैं.
  • मीशो आपकी सुविधाएं पूरे भारत के छोटे से लेकर बड़े कस्बे और छोटे-छोटे गांव तक भी फैल चुका है जिसकी मदद से छोटे गांव के लोग भी आर्डर कर सकते हैं.

Meesho app से व्यापार कैसे शुरू करें?

मीशो एप पर भारत का कोई भी व्यक्ति अपना जीरो इन्वेस्टमेंट में आसानी से व्यापार शुरू कर सकता है मीशो एप पर व्यापार शुरू करने के लिए आपको इस मीशो एप को डाउनलोड करके रजिस्टर करना होगा उसके बाद उसमें उपलब्ध सामान को अपने सोशल मीडिया साइट जैसे फेसबुक ग्रुप व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप आदि में शेयर करके इसमें व्यापार को शुरू कर सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी प्रकार से कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा.

Meesho app ke product quality kaisi hoti hai ?

मीशो एप पर बड़े-बड़े होलसेलर के प्रोडक्ट मौजूद है जो बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है उनकी क्वालिटी की बात करें तो की क्वालिटी बहुत ही अच्छी है क्योंकि यह सीधा होलसेलर से आती है और बहुत कम कीमत पर उपलब्ध हो जाती है इसके लिए बीच में कोई कमीशन खोरी नहीं होती जिसकी वजह से इसमें उपलब्ध सभी सामान कम कीमत पर उपलब्ध हो जाते हैं.

हालांकि हमारे मन में ऐसे बहुत से सवाल उत्पन्न होती हैं कि इसमें उपलब्ध सभी सामान कम कीमत पर उपलब्ध हैं और हमारी यह धारणा होती है कि कम कीमत में उपलब्ध वस्तु की क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं होती लेकिन हम आपको बता दें इस ऐप की मदद से सेल करने वाले और उसको खरीदने वाले इस बात की गारंटी देते हैं कि इसमें अपने सभी सामान बहुत ही अच्छी क्वालिटी की होती है.

Meesho app ke saman kaise beche-

मीशो एप के सामान को कैसे भेजें यह सवाल सबके दिमाग में आता है क्योंकि हम मीशो एप डाउनलोड कर लेते हैं और उस पर रजिस्ट्रेशन करके अपने प्रोफाइल भी बना लेते हैं लेकिन इसमें उपलब्ध सामान को कहां पर सेंल कर सकते हैं

मीशो एप पर उपलब्ध है सभी सामान को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप या टेलीग्राम चैनल और इंस्टाग्राम पेज और फेसबुक पेज या फेसबुक ग्रुप बनाकर शेयर कर सकते हैं जिसमें आप को अधिक से अधिक कस्टमर मिल जाएंगे.

जो इस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए तैयार हो जाएंगे क्योंकि इसमें उपलब्ध सभी प्रकार के प्रोडक्ट बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है जो कि अगर मार्केट में खरीदने जाए तो उसी प्रोडक्ट को तीन से चार गुना दाम में खरीदना पड़ जाता है।

तो आप इस प्रकार के प्रोडक्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके सेल कर सकते हैं। क्योंकि सभी व्यक्ति आजकल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अधिक से अधिक समय बिताते हैं।

Meesho app par order kaise kare ?

जब आप मीशो एप का उपयोग पैसा कमाने के लिए करती है तो आपका यह सवाल आता है कि मीशो से अपना पहला ऑर्डर कैसे लेकर आए इसके लिए आप मीशो के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट करके या अपने फैमिली मेंबर या अपने दोस्तों से संपर्क करके उनसे मीशो का सामान खरीदना कर अपना पहला ऑर्डर आ सकते हैं.

meesho app order kaise book kare (1)

Meesho app से कुछ अतिरिक्त कमाई।

मीशो एप आप रेफर एंड अर्न की मदद से अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं इस ऐप में आप अपना लिंक शेयर करके दूसरों को इस ऐप को उपयोग करने के लिए और उनसे सामान सेल करवाने के लिए लिंक शेयर करते हैं.

जिससे 1 साल तक आपको उनका 5% से 20% के बीच में कमीशन मिलता है इसकी मदद से आप साल में ₹50000 तक कमा सकते हैं।

मीशो एप पर समय समय में अनेक प्रकार के ऑफर चलते रहते हैं जिसमें आपको अधिक से अधिक पैसा कमाने का मौका मिल जाता है इस ऐप में अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसे बिग डील ऑफर भी चलती है जिसमें आप अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं.

Conclusion-

  • जेसा की आज हमने आपको meesho app se paise kaise kamaye इसकी सारी प्रक्रिया बताई है की केसे हम meesho app se paise kaise kamaye,meesho app se paise kamane ka tarika, Or meesho app kaise download kare, meesho aapp par registration kaise kare के बारे में आपको बताया है.
  • इसकी सारी प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताई है उसे आप फोलो करते जाओ निश्चित ही आपकी समस्या का समाधान होगा.
  • यदि फिर भी कोई संदेह रह जाता है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते और पूछ सकते की केसे क्या करना है.
  • में निश्चित ही आपकी पूरी समस्या का समाधान निकालूँगा और आपको हमारा द्वारा प्रदान की गयी जानकरी आपको अच्छी लगी होतो फिर आपको इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है.
  • यदि हमारे द्वारा प्रदान की सुचना और प्रक्रिया से लाभ हुआ होतो हमारे BLOG पर फिर से VISIT करे हम ही TECHNICAL PROBLEM का समाधान करते है. और यदि तुरंत सेवा लेना चाहते हो तो हमारे साईट के Contact Us में जाकर हमसे Contact भी कर सकते है.

FAQ:-

1.मीशो एप कौन से देश का ऐप है?

मीशो एप भारतीय ऐप हैं।

2.मीशो एप से कितना कमा सकते हैं?

मीशो एप से 20000 से ₹25000 प्रतिमाह कमा सकते हैं।

3.मीशो एप की शुरुआत कब हुई?

2015 से।

4.मीशो एप पर कितने रीसेलर हैं?

करीब 2 बिलियन।

Leave a Comment