<

Whatsapp Se paise Kaise Kamaye 2021में

आज हम जानेंगे की मोबाइल से Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, Whatsapp Par Account Kaise Banaye ,जिसकी पूरी प्रोसेस हम Step By Step Process आपको बताने वाले है.

जाने हिंदी में की Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye इससे जुड़े सभी माध्यम-

whatsapp kya hai-

Whastsup  एक Social Messenger है जो की आजकल बहुत प्रचलन में है पहले इसका उपयोग सन्देश के आदान प्रदान के लिए होता था पर आजकल बहुत सारे ऑनलाइन काम इसी के ज़रिये हो रहे है

इसमें आप text message के साथ साथ video, pictures, audio भी भेज सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त. जिसका ये मतलब है की इसके लिए आपको किसी को पैसे देने की जरुरत नहीं बस आपके Mobile में  का Internet connection होना चाहिए.

  • आज के समय बहुत से लोग सिर्फ Whatsup के ज़रिये ही अपना बिज़नेस कर रहे है. Whatsup Company ने भी इसके दो Platform उपलब्ध करा दिए है .
  • जिसमे एक Personal Whatsup Or Business Whatsup होता है. Personal Whatsup और Business Whatsup में ज्यादा बड़ा अन्तर नही है Personal Whatsup हमे जो बिज़नेस के उद्देश्य जो फंक्शन उपयोग के नही है वो फंक्शन सिर्फ Business Whatsup में ही प्रदान किये गये है.
  • Business Whatsup में हमे अलग से ही Business Tool प्रदान किया जाता है जो मुख्य रूप से Personal Whatsup से भिन्न है जिसमे हमे Business Profile, Catalog, Greeting Massage, Lebels, Short Links Or यही से Facebook Or Instagram पर अपना Product भी Share कर सकते है. 

यह भी पढ़ेWhatsapp Par Lock Kaise Lagaye बिना किसी एप्प द्वारा हिंदी में स्टेप अनुसार

अब बात उठता है की WhatsApp का इस्तमाल कर पैसे कैसे कमाए. हाँ ये बात तो सही है की हम इससे directly पैसे तो नहीं कमा सकते लेकिन इसका सही इस्तमाल कर हम जरुर अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Whatsapp se paise kamane ke liye kya hona chahiye.

हम आपको यंहा पर बताने वाले है की Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye उससे से पहले आपको जानना होगा की whatsapp se paise kamane ke liye kya hona chahiye जिसे आपको हम स्टेपनुसार बताने वाले है.

whatsapp kya hai

यदि आप वाकई Whatsapp से पैसे कमाना चाहते हैं तब आपको इन चीज़ों की बहुत ही आवश्यकता है.

1. Smartphone होना चाहिए

2. Gmail Account होना चाहिए

3. Internet Connection होना चाहिए

4. WhatsApp Groups होने चाहिए

5. बहुत सारे WhatsApp Number होने चाहिए

6. whatsapp Business account बना होगा चाहिए.

WhatsApp se paise kamane ke tarika-

WhatsApp से पैसे कमाने के लिए आपको ऐसे बहुत से लोगों के नंबर चाहिए जो की व्हाट्सएप्प का इस्तमाल करते हैं. ऐसे numbers आपको विभिन्न WhatsApp Group से मिल सकते हैं.

आपको ऐसे विभिन्न WhatsApp Group में अपने आपको Add करना है और वहीँ से उनके numbers को लेना है. और आगे में आपको ये बताऊंगा की कैसे आप इनसे पैसे कमा सकते हो.

whatsapp se paise kaise kamaye in hindi

कई सारी app का referral send करके आप घर बैठे पैसे कामा सकते है, Paytm, phonepe, Zomato, Uber, Ola, Google Pay इसके जैसे कई सारी ऐसे app है जिनकी download referral link सेंड करके आप पैसे कामा सकते है .

whatsapp se paise kaise kamaye share link

बस आपको अपने दोस्तों या जिस व्यक्ति को आप referral लिंक सेंड कर रहे है उससे कहे की वो आपकी लिंक पर क्लिक करके app को डाउनलोड करे ले.

Whatsapp group se paise kaise kamaye

Whatsapp में पैसे कमाने का मतलब ही है की Whatsapp Group से पैसे कमाना. क्यूंकि Whatsapp में यही एक स्थान है जहाँ की आपको सबसे ज्यादा members एक जगह में मिलेंगे. जैसे की हम जानते ही हैं की Whatsapp के एक group में 256 members रह सकते हैं.

और इन्ही Members को आप अपने Whatsapp Group में add कर सकते हैं. लेकिन अब सवाल उठता है की आखिर इतने सारे members एक साथ कहाँ से लाया जाये. तो में आगे आपको कुछ ऐसे tips बताने वाला हूँ जिससे की आप अपने Group में ज्यादा से ज्यादा members ला सकें.

whatsapp se paise kaise kamaye
  • सबसे पहले अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से कहिये की आप एक अच्छा group बनाने वाले है जिससे सभी को फायेदा हो. इसके साथ उन्हें कहिये की आपके group की जानकारी वो भी उनके दुसरे दोस्तों के साथ Share करें.
  • दुसरे Whatsapp members के numbers आप इन्ही लोगों से ले सकते हैं.
whatsapp se paise kaise kamaye insta face
  • इसके अलावा आप Facebook का भी इस्तमाल कर सकते हैं. यहाँ आपको बहुत से ऐसे बहुत से दुसरे Whatsapp Groups मिल सकते हैं जहाँ से आप बहुत सारे numbers ला सकते हैं.
  • इसके साथ आप दुसरे Social networking Sites का भी इस्तमाल कर सकते हैं numbers के लिए.
  • आप Google Play store के कुछ paid apps का भी इस्तमाल कर सकते हैं जो की आपको category wise members प्रदान कर सकते हैं.

यहाँ आपको थोडा patience की जरुरत है क्यूंकि रातों रात तो आपके group में बहुत सारे members तो join नहीं करेंगे पर यदि आप अच्छे content regularly post करते रहेंगे तब जरुर आप जल्द ही अपनी मंजिल तक पहुँच सकते हैं.

whatsapp se Link Shortening Services se paise kamaye

ये बहुत ही इस्तमाल में लायी जाने वाली विधि है और बहुत ही आसान है. इसमें आपको बड़े और popular websites के link को short करना होता है जिसे करने के लिए आप मेह्जुदा link shortening services जैसे shorte.st का इस्तमाल कर सकते हैं. एक बार आपने link short कर दी उसके बाद आपको उस link को share करना पड़ता हैं और उस link पर click होने के पैसे मिलते हैं. Simple सा funda हैं जितना ज्यादा click उतना ज्यादा पैसा कमाओगे.

यह भी पढ़ेLaptop Me Whatsapp Kaise Download Kare, बिना मोबाइल के कंप्यूटर में Whatsup चलाये

इसे अमल में लाने के लिए आपको थोडा website के ऊपर research करना पड़ेगा की ऐसे कोन से website हैं जो की ऐसे authentic, viral और popular share करते हैं और जिसे लोग पसंद करते हैं. आपको ऐसे ही अच्छे articles की खोज करनी पड़ेगी और इसके साथ साथ आप viral videos, cool photos, interesting facts जैसे link का भी अच्छा इस्तमाल कर सकते हैं.

एक बार आपको अच्छे content वाले websites मिल जाये फिर आप ऐसे links को short कर विभिन्न व्हाट्सएप्प Group में publish कर सकते हैं. और ये आम सी बात है की लोग ऐसे content की हमेशा से तलाश में रहते हैं और इससे आपके clicks बढेगा और आपकी earning भी.

यहाँ एक जानने वाली बात यह है की आपको Country के हिसाब से clicks के पैसे मिलते हैं. जैसे अगर आप Germany, America, UK, Australia, Canada जैसे country से clicks मिले तो आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. लेकिन India में उनकी तुलना में आपको कम ही पैसे मिलेंगे.

List of some URL Shortener Websites

  • Adf.ly
  • Shorte.st
  • Linkshrink.Net
  • ouo.io
  • Short.am
  • Linkbucks.com

whatsapp se Affiliate marketing karke paise kamaye-

Affiliate Marketing भी एक बहुत ही अच्छा जरिया है WhatsApp से पैसे कमाने के. अब जिन्हें Affiliate Marketing के बारे में जानकारी नहीं है तो उन्हें में ये बता दूँ की ये भी ये तरीका है दूसरों के Products बेचने का. ये Commission based होता है.

जिसका मतलब है की अगर आपने किसी Branded company के products की selling कर दी तो वह company इस selling के आपको कुछ commission देती है.

ऐसे बहुत से companies हैं जो की लोगों को प्रोत्साहित करती है अपने products को बेचने के लिए और जिसके बदले में ये अच्छा खासा commission भी देती है.

वैसे ही आप इन सभी Affiliated products के links को विभिन्न WhatsApp Group में publish कर सकते हैं और इनके selling के हिसाब से आपको अपना commission मिलेगा.

बड़ी simple सी बात है की जितनी ज्यादा selling उतनी ज्यादा commission. मैंने ऐसे ही कुछ Websites के नाम निचे mention कर दिए हैं जो की Affiliate Marketing को support करते हैं.

Best & Most Trusted Affiliate Programs

यह भी पढ़े

Amazon Se Paise Kaise Kamaye In 2021, अमेज़न से जुडी सम्पूर्ण जानकारी.

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye 2021 में, फ्लिपकार्ट से जुडी सम्पूर्ण जानकारी

whatsapp se seller bankar paise kamaye-

यदि आपका खुदका business हैं तब आप Whatsapp का इस्तमाल कर उसे बड़ा कर सकते हैं. इसके लिए Whatsapp ने अपना ही एक नया product launch किया है जिसका नाम है Whatsapp Business App.
इसमें आप बहुत से लोगों को Group में add कर सकते हैं.

यंहा पर अपने बिज़नस का whatsapp se catalog तेयार कर सकते है जो सामान आप सेल करते हो उसे यंहा पर डालकर अपना आइटम whatsapp के ज़रिये सेल कर सकते हो.

whatsapp se paise kamane ka tarika 1 (1)

जिसके आपको यंहा पर अपने आइटम का फोटो डालना होगा और उसके बाद उससे सम्बंधित डिटेल भी भरनी होगी. जिसके द्वारा जो ग्रुप मेंबर है वो यंहा पर आपके आइटम को देखकर उसे खरीद सके.

whatsapp se paise kamane ka tarika 2 (1)

जहाँ पहले आप केवल 256 members को add कर पा रहे थे वहीँ अब इस app के मदद से वो संख्या कई गुना बढाई जा सकती है. बस आप सही लोगों को अपने group में add करने की ही देरी हैं. और बाकि काम अपने आप ही होने लगेंगे.

whatsapp se paise kamane ke अन्य तरीके-

whatsapp से ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है की आप Internet से Link Short करके whatsapp पर share करे और जितने लोग उस link को open करके original website पर जायेंगे आपको उससे पैसे मिलेंगे.

internet पर कई सारी ऐसे वेबसाइट है जिस पर अगर आप आपकी original लिंक को shrink करके छोटा बना सकते है और साथ ही यह वेबसाइट लोगो को पैसे भी देती है .

जब आप Link Shortener Website पर जाकर किसी लिंक को short करके शेयर करते हो .

तो जो व्यक्ति उस उस लिंक को open करता है उस व्यक्ति के सामने एक पेज open होता है जहाँ उसे 03 से लेकर 05 second तक का ad advertisement दिखाया जाता है .

इस ad के खत्म होने के बाद ही वह व्यक्ति original  link तक Skip Ad बटन पर क्लिक करके पहुच सकता है .

इसमें आप कई सारी news जैसे किसी Govt job की News , Board या College exam का result दिखने वाली वेबसाइट की लिंक को short करके whatsapp पर शेयर कर सकते है .

Conclusion-

  • जेसा की आज हमने आपको Whatsapp se paise kaise kamaye इसकी सारी प्रक्रिया बताई है की केसे हम Whatsapp se paise kaise kamaye,whatsapp se paise kamane ka tarika, Or whatsapp se paise kamane ke liye kya hona chahiye के बारे में आपको बताया है.
  • इसकी सारी प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताई है उसे आप फोलो करते जाओ निश्चित ही आपकी समस्या का समाधान होगा.
  • यदि फिर भी कोई संदेह रह जाता है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते और पूछ सकते की केसे क्या करना है.
  • में निश्चित ही आपकी पूरी समस्या का समाधान निकालूँगा और आपको हमारा द्वारा प्रदान की गयी जानकरी आपको अच्छी लगी होतो फिर आपको इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है.
  • यदि हमारे द्वारा प्रदान की सुचना और प्रक्रिया से लाभ हुआ होतो हमारे BLOG पर फिर से VISIT करे हम ही TECHNICAL PROBLEM का समाधान करते है. और यदि तुरंत सेवा लेना चाहते हो तो हमारे साईट के Contact Us में जाकर हमसे Contact भी कर सकते है.

Leave a Comment