How to Unblock Bajaj EMI Card in 2021, ब्लॉक बजाज emi कार्ड को खोले ऑनलाइन .

आज हम जानेंगे की मोबाइल से How To Unblock Bajaj EMI Card, bajaj emi card unblock kaise kare, bajaj emi card kya hai or bajaj emi card ke fayde, bajaj emi card coustomer care number जिसकी पूरी प्रोसेस हम Step By Step Process आपको बताने वाले है. 

What is Bajaj Card EMI- बजाज emi कार्ड क्या है?

Bajaj Finserv EMI Card एक ऐसा कार्ड है जिसकी help से आप खरीदे गए समान की रकम को Installment में pay करते है। यह एक pre-approved loan है जिसे आप electronics, appliances, furniture, gym membership, clothes, flight and hotel bookings etc खरीद सकते हैं।

Bajaj Finserv EMI Card की मदत से आप offline product खरीदने के साथ Online product भी खरीद सकते है। दोनों ही जगह पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। बजाज कार्ड से online और offline समान खरीदने पर आपको कोई इंटरेस्ट नही देना पड़ता यानी Bajaj Finserv EMI Card से no cost EMI पर समान खरीद सकते है।

हम आपको बता दे कि Bajaj Finserv EMI Card कोई credit card नही है। क्योंकि credit card से ख़रीदारी पर आपको इंटरेस्ट देना पड़ता है। जोकि उस product की कीमत अनुसार होता है। परंतु Bajaj Finserv EMI Card में इंटरेस्ट नही देना पड़ता

Bajaj card servies इंडिया की 950+ cities और 43,000+ stores में उपलब्ध है। मतलब आप इंडिया में कही से भी Bajaj Finserv EMI Card का इस्तेमाल कर सकते है।

How to Unblock Bajaj EMI Card online, (जाने केसे Block Bajaj EMI Card को Unblock करे.)

आज हम जानेंगे की how to unblock bajaj emi card की केसे block हुए emi card को unblock करते है. इस टॉपिक के बारे में हम आज सरल आसानी भाषा में स्टेप स्टेप प्रोसेस के अनुसार पूरी explanation के साथ जानेंगे. जैसा की हम जानते है की Bajaj Emi Card को Bajaj Fiserv ltd. द्वारा प्रदान किया जाता है .

  • Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2021 में Paytm से जुडी सम्पूर्ण जानकारी

  • Amazon Se Paise Kaise Kamaye In 2021, अमेज़न से जुडी सम्पूर्ण जानकारी

  • Flipkart Se Paise Kaise Kamaye 2021 में, फ्लिपकार्ट से जुडी सम्पूर्ण जानकारी

  • Whatsapp कैसे बनाए और Whatsapp Par Lock Kaise Lagaye 2022 में

  • E-Shramik Card Kaise Banaye Online, ई-श्रमिक कार्ड से जुडी जानकारी 2022 में

  • इस महगाई के दौर में जहाँ अपनी Basic जरुरतों को पूरा करने में हमारे पसीने निकल जाते है। अगर इस स्थिति में हमे अपने और अपने परिवार वालो के लिए कुछ ख़रीदना पड़ जाएं.

    जैसे Smartphone, LED TV, Washing Machine, Refrigerators, Furniture etc तो कितना मुश्किल हो जाता है आप अच्छी तरह समझ सकते है।

    एक समय था जब हर कोई कैश खरीदना पसंद करता है। परंतु आज यह स्थिति बदल चुकी है। अब हर कोई किस्तों में खरीदना चाहता है ताकि उसकी आथिर्क स्थिति पर कोई असर न पड़ें और 6,8,9,12 महीनों की किस्तो के रूप में धिरे-धिरे पैसे देकर किसी भी समान को ख़रीद सकता है इस प्रकार हम महेगें से महंगा समान खरीद सकते है।

    बजाज emi card कितने प्रकार के होते है-Types of Bajaj finserv emi card

    – Gold Card
    इस card के लिए आपको 412 रुपये pay करने पड़ते है।

    – Titanium Card
    इस card के लिए आपको 884 रुपये pay करने पड़ते है।

    Bajaj finserv EMI Card banwane ke liye kya hona chahiye-

    1 इसके लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए

    2. आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए

    3. आपके पास सैलरी स्लिप होनी चाहिए

    4. आपके पास एक bank account होना चाहिए जिसमें आपकी regular salary आती हो

    5. आपका CIBIL Score Record अच्छा होना चाहिए

    6. एक cancelled cheque होना चाहिए

    यह भी पढ़े-Water Bill Payment Rajasthan Online By SSO

    how to apply for Bajaj emi card online

    • नया Bajaj Emi Card बनवाने के लिए हम ऑनलाइन apply कर सकते है और bajaj finserv के app को play store से डाउनलोड करके अपने मोबाइल एप्प से भी नए Bajaj Emi Card  के लिए apply कर सकते हो और यदि आपको कंप्यूटर या लैपटॉप से Apply करना है तो इस लिंक पे क्लिक करके भी कर सकते है.- Click Here 
    how to unblock bajaj emi card
    • उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके हम इस वेब पोर्टल पर आसकते है यहा पर हमे अपनी बेसिक डिटेल के अनुसार ही डिटेल भरके आसानी से bajaj emi card के लिए apply कर सकते है.
    • जैसे की आपको अपना मोबाइल न. और जन्मतिथि डालकर apply now पर क्लिक कर देना है उसके बाद भी अपनी बेसिक डिटेल को भरकर Bajaj Emi Card को activate कर लेना है.
    • दूसरा तरीका आप अपने मोबाइल में play store से bajaj finserv ltd. का app install करके भी apply कर सकती हो एप्प को इनस्टॉल करने के लिए लिंक पे click here कर सकते है या फिर प्ले स्टोर में bajaj finserv app सर्च करके भी इनस्टॉल कर सकते है.

    Bajaj emi card के लिए ऑनलाइन आवेदन –

    ऑनलाइन आवेदन सिर्फ बजाज यूजर ही कर सकते है जिन्होंने पहले से बजाज कार्ड के लिए आवेदन किया हुआ हो या बजाज पर कोई सामान ख़रीदा हो वो लोग ऑनलाइन इसके लिए आवेदन कर सकते है इसके लिए आपको 399 pay करने होते है व उसके बाद आपको 2 सप्ताह में बजाज कार्ड प्राप्त हो जाता है.

    Bajaj emi card के लिए ऑफलाइन आवेदन –

    भारत में आज लगभग 950+ शहरों और उनके 43000+ ब्रांच के होने के कारण अब आप बहुत ही आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते है.

    इसके लिए आपको किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामन विक्रेता वहां जानकारी आपको कोई भी सामान खरीदना है उसके बाद आपको बजाज कार्ड पर सामान लेना है इसके लिए आपको ऊपर बताये दस्तावेज उस विक्रेता को दिखने होते है उसके बाद वो आपको बजाज कार्ड बना के देता है.

    Bajaj emi card unblock kaise karen-

    अब तक हमने जाना की bajaj emi card kya hai or bajaj emi card का आवेदन कर सकते है लेकिन आब हम जानेंगे की हमारे बजाज कार्ड के ब्लाक होने पर हम bajaj emi card unblock kaise karen जिसकी प्रोसेस आपको स्टेप अनुसार बताने वाले है.

    step-1 Open Bajaj Finserv app

    • bajaj finserv app install करने के बाद में जब हमे हमारा Bajaj Emi Card activate हो जाये तो हमे एप्प में लॉग इन कर लेना और वह उपर में सबसे Emi Card का आप्शन दिखाई पड़ता है.
    • उस पर क्लिक कर लेना है जेसे ही उसपर क्लिक करेंगे तो हमे अपना Bajaj Emi Card दिखाई पड़ जायेगा उस कार्ड पर हमे कार्ड न. और भी कई डिटेल्स दिखाई देंगी और नीचे history में जाके check करने पर हमे अपने कार्ड की transaction भी दिखाई पड़ जाएँगी.

    यह भी पढ़े- How To Activate Fastag

    How To Unblock Bajaj EMI Card

    Step-2 Open Chat support

    • emi card select के बाद हमे app में नीचे एक chat support emoji दिखाई देता है इस पर क्लिक करें जेसा की उपर चित्र में दिखायी दे रहा है उसपर क्लिक करने के बाद हमारे सामने app से auto questions generate होने लगेंगे वहा पर हमे कई आप्शन दिखाई पड़िंगे जिनमे से हमे Emi Card वाले आप्शन पर क्लिक कर लेना है.
    • इसके आलावा और भी बहुत सारे आप्शन है यदि आपको और भी आप्शन से सम्बंधित समस्या है तो आप उनका समाधान भी इसी support chat के ज़रिये से प्राप्त कर सकते है.
    How To Unblock Bajaj EMI Card

    step-3 unblok your emi card

    • उपरोक्त निर्देसनुसार हमे Emi Card पर क्लिक करना है और उसके बाद हमारे सामने फिर से कई आप्शन दिखाई पड जायेंगे जिनमे से हमे एक आप्शन unblock your card को चुनना है इसे चुनने के बाद हम और कई सारे प्रश्नों के जबाब देने है.
    • यदि आपको इन दिए आप्शन में से किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप उसे चुन सकते है और जानकारी प्राप्त कर सकते है.
    How To Unblock Bajaj EMI Card

    Step-4 enter mobile no. and get oTP

    • जेसे ही हम Unblock Your Card आप्शन पर क्लिक करते है तो हमे एक Auto generate question फिर से प्राप्त होता है जिसमे ये कहा जाता है की mobile no. डाले.
    • हमे उस answer box में अब अपना मोबाइल न. डाल देना है ध्यान रहे हमे वो ही मोबाइल न. डालना है जो हमने रजिस्ट्रेशन के समय जोड़ा गया था यानि जो हमारे Bajaj Emi Card से जुडा हुआ है.
    • मोबाइल न. डालने के बाद हमे मोबाइल में एक massage प्राप्त होगा जिसमे हमे otp प्राप्त होगी उस otp को ही हमे यहाँ answer box में डाल देना है उसके बाद हमसे कुछ बेसिक डिटेल्स पूछी जा सकती है उनका आंसर देकर आसानी से हम Bajaj Emi Card को unblock कर सकते है.
    • इस प्रकार से आप प्रोसेस को फॉलो करे bajaj emi card unblock kaise karen यह प्रोसेस आपको हमने स्टेप बा स्टेप बता दिया है.
    how to unblock bajaj emi card enter mobile no.

    bajaj emi card customer care number-

    नोट – यदि आपको App के द्वारा कोई भी परेशानी आती है या आपसे नही हो पाता है तो आप Bajaj emi card Customer Care number के Contact No. पर संपर्क कर सकते है जो की वो न. हम यह आपको प्रदान कर रहे है. Bajaj Finserv Coustomer Care Contact No. – 08698010101

    Bajaj Emi card ke fayde -( बजाज emi card के फायदे)-

    हम आपको bajaj emi card ke fayde के बारे में बताने वाले है-

    • Bajaj Card से आप offline shopping तो बहुत आसानी से कर ही सकते है साथ ही online shopping भी कर सकते है।
    • बजाज कार्ड पर आपको no cost emi की सुविधा मिलती है।
    • Bajaj Card बनने के बाद फिर आपको बार-बार docucment देने की जरूरत नही पड़ती है।
    • इसमे आप 3, 6, 9, 12, 18, 24 months की छोटी-छोटी किस्तों में pay कर सकते है।
    • Bajaj Card user को समय-समय पर offer मिलते रहते है।
    • इसमे आपको कोई foreclosure charges नही देना पड़ता है।

    Conclusion-

    • जेसा की आज हमने आपको how to unblock bajaj emi card इसकी सारी प्रक्रिया बताई है की केसे हम how to unblock bajaj emi card online, bajaj emi card unblock kaise kare, bajaj card kya hai, bajaj emi card kitne prakar ke hote hai, bajaj emi card ke fayde, bajaj emi card customer care number के बारे में आपको बताया है.
    • इसकी सारी प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताई है उसे आप फोलो करते जाओ निश्चित ही आपकी समस्या का समाधान होगा.
    • यदि फिर भी कोई संदेह रह जाता है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते और पूछ सकते की केसे क्या करना है.
    • में निश्चित ही आपकी पूरी समस्या का समाधान निकालूँगा और आपको हमारा द्वारा प्रदान की गयी जानकरी आपको अच्छी लगी होतो फिर आपको इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है.
    • यदि हमारे द्वारा प्रदान की सुचना और प्रक्रिया से लाभ हुआ होतो हमारे BLOG पर फिर से VISIT करे हम ही TECHNICAL PROBLEM का समाधान करते है. और यदि तुरंत सेवा लेना चाहते हो तो हमारे साईट के Contact Us में जाकर हमसे Contact भी कर सकते है.

    बजाज कार्ड चालू करने के लिए क्या करना पड़ेगा?

    अब तक हमने जाना की bajaj emi card kya hai or bajaj emi card का आवेदन कर सकते है लेकिन आब हम जानेंगे की हमारे बजाज कार्ड के ब्लाक होने पर हम bajaj emi card unblock kaise karen जिसकी प्रोसेस आपको स्टेप अनुसार बताने वाले है.

    बजाज फाइनेंस कार्ड कैसे बनेगा?

    ऑनलाइन आवेदन सिर्फ बजाज यूजर ही कर सकते है जिन्होंने पहले से बजाज कार्ड के लिए आवेदन किया हुआ हो या बजाज पर कोई सामान ख़रीदा हो वो लोग ऑनलाइन इसके लिए आवेदन कर सकते है इसके लिए आपको 399 pay करने होते है व उसके बाद आपको 2 सप्ताह में बजाज कार्ड प्राप्त हो जाता है.

    बजाज फाइनेंस का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

    Bajaj emi card Customer Care number के Contact No. पर संपर्क कर सकते है जो की वो न. हम यह आपको प्रदान कर रहे है. Bajaj Fiserv Customer Care Contact No. – 08698010101

    बजाज फाइनेंस कार्ड कितने का बनता है?

    आपको 399 pay करने होते है व उसके बाद आपको 2 सप्ताह में बजाज कार्ड प्राप्त हो जाता है.

    बजाज फाइनेंस का मालिक कौन है?

    Rahul Bajaj के द्वारा की गयी थी व इस कंपनी के मुख्य लोगो में Sanjiv Bajaj, Rajeev Jain जाते जाते है इस कंपनी का मुख्यालय महाराष्ट्र के पुणे शहर में स्थित है 

    बजाज कंपनी कौन से देश की है?

    बजाज ऑटो लिमिटेड, बजाज समूह का एक हिस्सा है जो की भारत देश की है। इसका मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में में स्थित हैं।

16 thoughts on “How to Unblock Bajaj EMI Card in 2021, ब्लॉक बजाज emi कार्ड को खोले ऑनलाइन .”

    • यदि कार्ड नहीं मिला है तो कोई समस्या नहीं है आपके बजाज फिनसर्व एप में देख लिया करो यदि कोई आपको कार्ड से लेनदेन करनी होतो उसमे कार्ड की पूरी डिटेल दे रखी होती है.

      Reply
  1. Sir mera card 3 month se blocked he me office jakr जानकारी दे चुका हूं प्र अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई
    Plizz sir unblocked my card
    Mobile no 7999987318
    Name Akash Katariya

    Reply
    • Bro this is not a offical website of Bajaj finseev so please read carefully

      article में जो प्रोसेस को बताया है उसे फॉलो करे या फिर coustomer care par call kre यहां पर मैंने आपको उनका no. De rkhe h

      Reply
    • Bro this is not a offical website of Bajaj finseev so please read carefully

      article में जो प्रोसेस को बताया है उसे फॉलो करे या फिर coustomer care par call kre यहां पर मैंने आपको उनका no. De rkhe h

      Reply
    • article में जो प्रोसेस को बताया है उसे फॉलो करे या फिर coustomer care par call kre यहां पर मैंने आपको उनका no. De rkhe h

      Reply
    • article में जो प्रोसेस को बताया है उसे फॉलो करे या फिर coustomer care par call kre यहां पर मैंने आपको उनका no. De rkhe h

      Reply
  2. Mera emi cord block ho gya he jo ki lokdwon ki wahaja se meri emi bounce ho gai the us Samy mere pass koi income nahi the

    Reply
    • Sir article m jo information ya contact no. de rakha h uspe call kar le.
      because this is not an official website of bajaj finserv this is an informational website so please contact the bajaj finserv call center to unblock the card.

      Reply

Leave a Comment