Rapido Me Bike Kaise Lagaye और कमाये 30000 रूपये महिना 2022 में

आज हम यह जानेंगे की rapido me bike kaise lagaye, rapido kya hai, rapido bike registration Document, rapido me bike lagane me kitna kma skte hai, Rapido में बाइक लगाने के फायदे के बारे में आपको स्टेपानुसार बताने वाले है.

rapido kya hai- rapido क्या है-

Rapido एक बाइक टैक्सी सर्विस है जिस की मदद से हम एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जा सकते हैं। इस की शुरुआत 2015 में की गई थी। आज 40 से भी ज़्यादा शहरों में इनकी सर्विस उपलब्ध है।

Rapido एप की मदद से हम बाइक बुक कर सकते हैं। आज के समय में Rapido भारत की सबसे बड़ी बाइक टैक्सी सर्विस बन चुकी है। इनकी सर्विस कॉस्ट चाय के एक कप से भी कम है मतलब हम 1 किलोमीटर की दूरी सिर्फ 3 रुपये में तय कर सकते हैं।

वर्तमान में Rapido 100 से भी ज्यादा शहरों में अपनी सर्विस देता है और 25 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने Rapido App डाउनलोड किया है और इसी कारण Rapido हमारे भारत की एक बहुत बड़ी टैक्सी सर्विस बन चूका है।

Rapido में आप अपनी बाइक लगाकर पैसे कमा सकते है या Rapido Taxi का इस्तेमाल करके एक जगह से दूसरी जगह आ जा सकते है।

Rapido का इस्तेमाल आप मोबाइल एप्लीकेशन के रूप में कर सकते है और Rapido app के माध्यम से घर बैठे बाइक टैक्सी बुक कर सकते है।

Rapido best bike taxi app in india और एक बहुत सस्ता टैक्सी सर्विस है जिसके कारण लोग इसे ज्यादा पसंद करते है।

क्योकि इस प्लेटफार्म के माध्यम से आप कम से कम 8 रूपए से लेकर 10 रूपए प्रति किलोमीटर Rapido Bike per km price के हिसाब से अपनी यात्रा कर सकते है। अब बात करते है Rapido में पैसे कैसे कमाए?

rapido bike registration Document –

Rapido में बाइक लगाने के लिए आपके पास निम्न्लिखित दस्तावेज होने आवश्यक है।

rapido bike registration Document
  1. आपके पास एक 3G/4G कनेक्शन के साथ एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए।
  2. आपके पास एक वेल मेन्टेन पुरानी या नयी बाइक होनी चाहिए।
  3. ध्यान रहे आपकी बाइक 2009 के बाद के मॉडल की होनी चाहिए।
  4. आपके पास दो हेलमेट भी होने चाहिए।
  5. आपके पास अपनी बाइक के सारे कागजात होने चाहिए जैसे RC, Insurance आदि।
  6. आपके पास लाइसेंस होना आवश्यक है।
  7. आपके पास Id Prof के लिए आधार कार्ड या पैन कार्ड होना आवश्यक है

rapido me bike kaise lagaye-

Step 1 – सबसे पहले आप अपने गूगल प्लेस्टोर से Rapido Captain App Download करे। इसके लिए आप प्लेस्टोर में जाकर Rapido Captain सर्च कर सकते है ओर उसके बाद ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते है।
Step 2 – अब आपको Rapido Captain app को अपने मोबाइल में ओपन करना है और पूछी गयी Permission को Allow करना है।

Step 3 – अब आपके सामने एक Get Started का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करे और अपनी भाषा सेलेक्ट करके आगे बढे।

rapido me bike lagane me kitna kma skte hai (1)


Step 4 – अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है और आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई होगा तब तक कुछ सेकंड इंतजार करे।

rapido me bike kaise lagaye 2

Step 5 – अब आपके सामने कुछ Cities के नाम आएंगे जिनमे Rapido Service काम करती है। आपको उसमे से अपनी City सेलेक्ट करना है।

rapido me bike kaise lagaye1


Step 6 – अब आपके सामने कुछ और ऑप्शन आएंगे जैसे आप बाइक टैक्सी का काम करना चाहते है या एक्सप्रेस डिलीवरी का जिसमे आपको फ़ूड पार्सल डिलीवर करना होगा या आप अपना Auto लगाना चाहते है। आपको इनमे से एक ऑप्शन सेलेक्ट करना है।

rapido kya hai


Step 7 – अब आपके सामने प्रोफाइल डिटेल्स का ऑप्शन आएगा जिसमे आपको अपना नाम, ईमेल, जन्मतारीख और जेंडर सेलेक्ट करना है। इसके अलावा इसमें एक Referral Code का भी ऑप्शन होता है जोकि ऑप्शनल होता है।

Step 8 – अब आपके सामने WhatsApp पर अपडेट प्राप्त करने का एक ऑप्शन आएगा जिसे आप Allow कर सकते है और आगे बढ़ सकते है।

Step 9 – अब आपको अपना एक अच्छा सा फोटो क्लिक करके सबमिट करना है। ध्यान रहे आपका फोटो Blur नहीं होना चाहिए।

Step 10 – उसके बाद आपके स्टेप में आपको अपना ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर और एक्सपायरी डेट के साथ ड्राइविंग लाइसेंस के आगे और पीछे का फोटो अपलोड करना है।

rapido se paise kaise kamaye –

अगर आपके पास कोई काम नहीं है और आप पार्ट टाइम में काम करके पैसे कमाना चाहते है तो आप अपनी बाइक को Rapido में लगाकर टैक्सी सर्विस का काम कर सकते है और अच्छे पैसे कमा सकते है।

साथ ही साथ अगर आपके पास कोई एक्स्ट्रा बाइक है तो उसे आप किराए के तौर पर Rapido में लगा सकते है और पैसे कमा सकते है।

साथ ही साथ Rapido Captain app में आपको Rapido Refer and Earn का भी ऑप्शन मिलता है जिसके माध्यम से आप अपने दोस्तों को यह एप्लीकेशन रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

इस प्रकार अब आप जान गए होंगे Rapido में काम कैसे करे तो चलिए अब जानते है Rapido में बाइक कैसे लगा सकते है लेकिन पहले हम जान लेते है की हमे Rapido में बाइक लगाने के लिए क्या क्या डाक्यूमेंट्स चाहिए होते है।

rapido me bike lagane me kitna kma skte hai –

Rapido में आपकी गाड़ी के हिसाब से आप कमीशन दिया जाता है आपकी गाड़ी की एक राइड का 25 पर्सेंट कमीशन आपको दिया जाएगा यदि आप की 1 दिन की राइड 10 हुई तो उसके ऊपर लगभग 16 ₹100 बोनस दिया जाता है दोस्तों इस बोनस को और ज्यादा से ज्यादा राइड को प्राप्त करके आप महीने का लगभग ₹50000 से लेकर ₹60000 तक बड़ी आसानी से कमा सकते हैं 

rapido में बाइक लगाने के फायदे-

Rapido में बाइक लगाने के बहुत से फायदे है। चलिए जानते है Rapido Captain Benefits in Hindi रैपिडो बाइक जॉब फायदों के बारे में।

आप अपने हिसाब से तय कर सकते है की आप अगली राइड पर कब जायेंगे। इस प्रकार आप अपनी दैनिक गतिविधियों को बाधित किये बिना बिना किसी दबाव के काम कर सकते है।
इसमें आप आपने हिसाब से अपना पेमेंट अपने बैंक में प्राप्त कर सकते है।
Rapido का एक यह भी फायदा है की इसमें Captain और उसके परिवार के लिए 5 लाख तक का एक्सीडेंटल कवरेज और मेडिकल बेनिफिट्स मिलता है।
इसमें आप बाइक टैक्सी सर्विस के अलावा एक्सप्रेस डिलीवरी का काम भी कर सकते है जैसे फ़ूड पार्सल डिलीवर करना आदि।
इसके अलावा आपके पास Auto है तो भी आप उसे Rapido के साथ लगा सकते है और पैसे कमा सकते है.

Conclusion-

  • जेसा की आज हमने आपको rapido me bike kaise lagaye, rapido kya hai, rapido bike registration Document, rapido me bike lagane me kitna kma skte hai, Rapido में बाइक लगाने के फायदे के बारे में आपको बताया है.
  • इसकी सारी प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप बताई है उसे आप फोलो करते जाओ निश्चित ही आपकी समस्या का समाधान होगा.
  • यदि फिर भी कोई संदेह रह जाता है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट कर सकते और पूछ सकते की केसे क्या करना है.
  • में निश्चित ही आपकी पूरी समस्या का समाधान निकालूँगा और आपको हमारा द्वारा प्रदान की गयी जानकरी आपको अच्छी लगी होतो फिर आपको इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है.
  • यदि हमारे द्वारा प्रदान की सुचना और प्रक्रिया से लाभ हुआ होतो हमारे BLOG पर फिर से VISIT करे हम ही TECHNICAL PROBLEM का समाधान करते है. और यदि तुरंत सेवा लेना चाहते हो तो हमारे साईट के Contact Us में जाकर हमसे Contact भी कर सकते है.

रैपिडो से हम कितना पैसा कमा सकते हैं?

Rapido में आपकी गाड़ी के हिसाब से आप कमीशन दिया जाता है आपकी गाड़ी की एक राइड का 25 पर्सेंट कमीशन आपको दिया जाएगा यदि आप की 1 दिन की राइड 10 हुई तो उसके ऊपर लगभग 16 ₹100 बोनस दिया जाता है दोस्तों इस बोनस को और ज्यादा से ज्यादा राइड को प्राप्त करके आप महीने का लगभग ₹50000 से लेकर ₹60000 तक बड़ी आसानी से कमा सकते हैं .

क्या आपको रैपिडो के लिए हेलमेट चाहिए?

रैपिडो ग्राहकों को फुल-फेस हेलमेट के बजाय अनिवार्य हाफ-हेलमेट प्रदान कर रहा है। 

क्या मैं रैपिडो में सामान ले जा सकता हूं?

हाँ, आप सामान ले जा सकते हैं. 

rapido bike per km price

rapido सेवा के लिए आधार मूल्य 2 किमी के लिए ₹ 35 और शुरुआती 2 किमी की दूरी तय करने के बाद ₹ 15 प्रति किलोमीटर होगा।

Leave a Comment